logo

63वीं राष्ट्रीय सुब्रतो कप फुटबॉल प्रतियोगिता में झारखंड की अंडर 17 बालिका टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक 

CUP058.jpg

रांची

63वीं राष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता में आज झारखंड की बालिका टीम ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए अरुणाचल प्रदेश को 13-0 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली। झारखंड की ओर से चांदनी कुमारी ने सर्वाधिक चार गोल किया। चांदनी के अलावा बबिता ने दो गोल और ललिता, नैना, क्रांति, पूजा संगीता, पुनिता, उर्वशी ने एक एक गोल किया। 63वी राष्ट्रीय सुब्रतो कप अंडर 17 बालिका वर्ग फुटबॉल प्रतियोगिता में झारखंड की टीम की यह लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले अपने शुरुआती मुक़ाबले में झारखंड की बेटियों ने मेजबान नयी दिल्ली को 7-0 से पराजित किया था। अपने दूसरे मुक़ाबले में टीम ने गुजरात को 3-0 से शिकस्त दी थी। 


टीम की कप्तानी प्रियतम तिर्की कर रही है। टीम में अनीशा उरांव, प्रतिभा भोक्ता, क्रांति उरांव, नैना कुमारी, चांदनी कुमारी, उर्वशी कुमारी, संगीता कुमारी, बबिता कुमारी, संजना उरांव, पुनिता कुमारी, पूजा कुमारी, सोनामती होरो, एब्लिन कुजूर, पूनम कुमारी, ललिता बोयपाई शामिल है। टूर्नामेंट से पहले अंडर 17 बालिका टीम को अंतराष्ट्रीय फुटबॉल कोच सह भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के पूर्व निदेशक सुशील कुमार वर्मा की ओर से 21 दिनों का विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया था।

एक के बाद एक मुक़ाबले में झारखंड के दमदार प्रदर्शन पर राज्य सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के मंत्री बैद्यनाथ राम, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिंह, राज्य शिक्षा परियोजना निदेशक आदित्य रंजन, राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी धीरसेन सोरेंग, टीम मैनेजर बिंदु कुजूर समेत खेल कोषांग के सभी पदाधिकारियों ने टीम को शुभकामनाएं और बधाई दी है।

Tags - Subroto CupFOOTBALLJharkhand News